Friday 27 December 2019

कविता. ३३२५. हर कदम को लम्हों कि।

                                                             हर कदम को लम्हों कि।
हर कदम को लम्हों कि सुबह संग कोई नयी किरण देती है दास्तानों को दिशाओं के एहसास को खयालों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि धून पुकार देती है लहरों को अफसानों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि उमंग संग कोई नयी कहानी देती है अंदाजों को नजारों के आशाओं को आवाज कि सरगम धून देती है आवाजों को अंदाजों कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ राहे देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को एहसासों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि कोशिश संग कोई नयी किरण देती है रोशनी को अल्फाजों के तरानों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अदाओं कि कोशिश दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि सौगात इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश अदाएं देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि परख संग कोई नयी निशानी देती है लहरों को बदलावों के नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है अफसानों कि समझ सरगम देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच बदलाव देती है जज्बातों को दास्तानों कि परख अरमान देती है अफसानों को खयालों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि सुबह संग कोई नयी रोशनी देती है उजालों को अंदाजों के एहसासों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों कि परख एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को एहसासों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि समझ संग कोई नयी राह देती है कोशिश को तरानों के आवाजों को खयालों कि सरगम एहसास देती है दिशाओं कि सुबह उमंग देती है किनारों को लहरों कि समझ जज्बात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को तरानों कि सोच कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि इशारे संग कोई नयी इशारा देती है दिशाओं को अफसानों के जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है नजारों कि समझ परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उम्मीद देती है अंदाजों को तरानों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि सुबह संग कोई नयी सरगम देती है अंदाजों को नजारों के आवाजों को दिशाओं कि सुबह उमंग देती है उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है अरमानों को कदमों कि सुबह तराने देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद रोशनी देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है किनारों को बदलावों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि कोशिश संग कोई नयी अल्फाज देती है राहों को अरमानों के जज्बातों को बदलावों कि परख आस देती है उम्मीदों कि राह किनारे देती है आशाओं को दिशाओं कि उम्मीद नजारे देती है खयालों को कोशिश कि लहर अंदाज देती है एहसासों को अफसानों कि सोच सुबह देती है आवाजों को खयालों कि पहचान उजाले देती है।
हर कदम को लम्हों कि उम्मीद संग कोई नयी इशारा देती है दास्तानों को इरादों के एहसासों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है अदाओं कि दास्तान इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है धाराओं को अरमानों कि पहचान उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...