Saturday 7 December 2019

कविता ३२८६. हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश।

                                                                   हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश इशारे देती है तरानों कि धून आवाज के एहसास कि सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारे देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को अरमानों कि सुबह उम्मीद देती है दिशाओं को तरानों कि धून सहारे देती है अल्फाजों को लहरों कि निशानी इशारे देती है आशाओं को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश दास्ताने देती है दिशाओं कि सोच इशारे के अरमान कि कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि सोच उम्मीदे देती है अंदाजों को आशाओं कि निशानी अदाएं देती है आशाओं को अरमानों कि सोच इशारे देती है उजालों को नजारों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश परख देती है कदमों कि आहट तराने के खयाल कि आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को सुबह कि आस इशारे देती है लहरों को किनारों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख इरादे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश जज्बात देती है नजारों कि सुबह उजाले के रोशनी कि निशानी देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ अंदाज देती है उजालों को रोशनी कि परख अदाएं देती है तरानों को नजारों कि समझ दास्ताने देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह लहर देती है अंदाजों को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश लहरे देती है किनारों कि सोच इशारे के अरमान कि समझ देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ इरादे देती है लहरों को आशाओं कि निशानी उजाले देती है अरमानों को किनारों कि सरगम आस देती है अंदाजों को एहसासों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश राहे देती है दास्तानों कि परख आवाज के उम्मीद कि पुकार देती है आवाजों को लहरों कि निशानी राहे देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है अफसानों को खयालों कि परख तराने देती है अल्फाजों को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं कि सोच इशारे के अल्फाज कि सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उमंग देती है अल्फाजों को लहरों कि समझ नजारे देती है दास्तानों को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश किनारे देती है मुस्कान कि तलाश नजारे के एहसास कि निशानी देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है तरानों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश तराने देती है दास्तानों कि परख आवाज के उम्मीद कि धारा देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी अरमान देती है लहरों को बदलावों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है एहसासों को नजारों कि अहमियत राह देती है अरमानों को नजारों कि आस देती है।
हर तलाश मे एहसासों कि कोशिश अफसाने देती है दिशाओं कि सोच अंदाजों के दास्तानों कि परख देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है एहसासों को लहरों कि समझ तराने देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सौगात सहारे देती है अफसानों को खयालों कि सोच इरादे देती है लहरों को नजारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...