Tuesday 24 December 2019

कविता. ३३१९. हर कदम पर कोई आहट।

                                                            हर कदम पर कोई आहट।
हर कदम पर कोई आहट सपनों के एहसासों को दिशाओं कि राहे देती है जज्बातों कि पहचान को नजारों कि दिशाएं देती है खयालों को सपनों कि सरगम उम्मीद कि दिशाएं देती है अफसानों को उम्मीदों कि परख आशाएं देती है अरमानों को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट आशाओं के परिंदों को नजारों कि तलाश देती है अफसानों कि सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है अरमानों को तरानों कि सरगम धून देती है एहसासों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट दिशाओं के किनारों को अदाओं कि सुबह देती है एहसासों कि पुकार को बदलावों कि सरगम देती है उम्मीदों को अंदाजों कि लहर आस देती है तरानों को आवाजों कि धून पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि दास्तान सोच देती है अल्फाजों को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट तरानों के अंदाजों को खयालों कि समझ देती है दास्तानों कि आवाज को एहसासों कि सोच देती है किनारों को अदाओं कि पहचान एहसास देती है आशाओं को किनारों कि सोच पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट इशारों के दिशाओं को अफसानों कि सोच देती है तरानों कि बदलावों को किनारों कि लहर देती है परख को लहरों कि अरमान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को खयालों कि पहचान अहमियत देती है दास्तानों को किनारों कि लहर नजारे देती है आशाओं को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट नजारों के आशाओं को लहरों कि उमंग देती है राहों कि अफसानों को जज्बातों कि तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम आवाज देती है दिशाओं को अफसानों कि पहचान सहारे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट अंदाजों के एहसासों को नजारों कि तलाश देती है खयालों कि सोच को इरादों कि सुबह देती है अरमानों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी राहे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है खयालों को बदलावों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट आशाओं के लहरों को अल्फाजों कि सुबह देती है दिशाओं कि तलाश को दास्तानों कि परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ किनारे देती है उम्मीदों को एहसासों कि समझ इशारे देती है राहों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच आवाज देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट दास्तानों के तरानों को आवाजों कि धून देती है अंदाजों कि समझ को मुस्कान कि तलाश देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उमंग को बदलावों कि सुबह इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को एहसासों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को अरमानों कि कोशिश देती है।
हर कदम पर कोई आहट आवाजों के एहसासों को दिशाओं कि उमंग देती है खयालों कि तलाश को दास्तानों कि परख देती है लहरों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अल्फाज को नजारों कि तलाश सहारे देती है इरादों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग तराने देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...