Monday 9 December 2019

कविता. ३२९०. हर राह पर मुस्कान कि।

                                                               हर राह पर मुस्कान कि।
हर राह पर मुस्कान कि तलाश होती है अल्फाजों से उसकी आस जुडी होती है जो मन को खुशियों कि पहचान दे वह प्यास जुडी होती है एहसासों को आशाओं कि निशानी अरमानों कि तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को कदमों कि आहट तराने देती है।
हर राह पर मुस्कान कि निशानी होती है आशाओं से उसकी पहचान जुडी होती है जो कोशिश को लम्हों कि आहट दे वह आस जुडी होती है अंदाजों को नजारों कि समझ आवाजों कि धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख दास्ताने देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि आहट तराने देती है।
हर राह पर मुस्कान कि कोशिश होती है कदमों से उसकी तलाश जुडी होती है जो दास्तान को लहरों कि आवाज दे वह सरगम जुडी होती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे कि निशानी देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि समझ पुकार देती है खयालों को ख्वाबों कि सरगम धून देती है दास्तानों को लहरों कि आहट तराने देती है।
हर राह पर मुस्कान कि सरगम होती है नजारों से उसकी आस जुडी होती है जो जज्बातों को अल्फाजों कि सोच दे वह प्यास जुडी होती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सपने कि कोशिश देती है खयालों को ख्वाबों कि रोशनी पहचान देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अफसानों को तरानों कि उम्मीद पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि तलाश होती है कदमों से उसकी आवाज जुडी होती है जो आशाओं को किनारों कि आस दे वह कोशिश जुडी होती है अफसानों को खयालों कि सुबह उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि उम्मीद होती है तरानों से उसकी कोशिश जुडी होती है जो अफसानों को खयालों कि परख दे वह लहर जुडी होती है नजारों को बदलावों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश आस देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को ख्वाबों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि समझ होती है जज्बातों से उसकी तलाश जुडी होती है जो अदाओं को नजारों कि समझ दे वह कोशिश जुडी होती है कदमों को अंदाजों कि परख राह देती है अल्फाजों को दास्तानों कि समझ राह देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि आवाज होती है दास्तानों से उसकी सोच जुडी होती है जो आशाओं को कदमों कि सौगात दे वह सरगम जुडी होती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है कोशिश को अरमानों कि सुबह इशारे देती है आवाजों को बदलावों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि आस होती है किनारों से उसकी आस जुडी होती है जो आवाजों को बदलावों कि समझ दे वह कोशिश जुडी होती है कदमों को आशाओं कि निशानी आस देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि आस उमंग देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि आहट तराने देती है।
हर राह को मुस्कान कि पुकार होती है नजारों से उसकी कोशिश जुडी होती है जो अरमानों को दिशाओं कि आस दे वह अदाएं जुडी होती है खयालों को ख्वाबों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को दास्तानों कि आहट तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...