Monday 23 December 2019

कविता. ३३१८ हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि।

                                                                 हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि उम्मीद होती है लहरों को किनारों से मिलने कि उमंग होती है एहसासों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि धाराओं संग परख लेने कि सोच होती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है एहसासों को नजारों कि तलाश कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि सोच से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि आस होती है अंदाजों को नजारों से एहसासों कि सोच मिलती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि कोशिश होती है आशाओं को कदमों से अंदाजों कि उम्मीद होती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को दास्तानों कि उम्मीद उमंग देती है उजालों को कदमों कि आहट तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच संग सरगम से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि उमंग होती है आवाजों को लहरों से समझने कि कोशिश होती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है उजालों को अफसानों कि उम्मीद दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को कदमों कि उम्मीद के परख से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि आवाज होती है आशाओं को दिशाओं से परख लेने कि समझ देती है राहों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ के अफसाने से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि तलाश होती है अंदाजों को नजारों से आस कि किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है खयालों को नजारों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश के आस से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि उम्मीद होती है तरानों को आवाजों से धून कि पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है राहों को बदलावों कि समझ दास्तान देती है लहरों को इशारों कि कोशिश आस देती है अरमानों को दास्तानों कि परख राह देती है खयालों को नजारों कि सोच अरमान के एहसास से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि उमंग होती है अंदाजों को दिशाओं से परख कि धाराएं देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है खयालों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को अफसानों कि सोच अदाएं देती है खयालों को नजारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे के पुकार से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि तलाश होती है राहों को बदलावों से अरमान कि समझ देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को दास्तानों कि समझ सुबह देती है किनारों को अदाओं कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को एहसासों कि समझ के अफसाने से जुडने कि जरुरत होती है।
हर अल्फाज को लम्हों से जुडने कि समझ होती है तरानों को आवाजों से आस कि सरगम देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच के एहसास से जुडने कि जरुरत होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...