Wednesday 25 December 2019

कविता. ३३२१. आस को बदलावों कि।

                                                             आस को बदलावों कि।
आस को बदलावों कि समझ सुबह देती है अंदाजों कि समझ सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश अदाएं देती है अरमानों को उजालों कि रोशनी तराने देती है अफसानों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि कोशिश दिशाएं देती है दास्तानों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि परख अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि अरमान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं कि परख सहारे देती है आशाओं को अरमानों कि लहर दास्ताने देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है किनारों को अदाओं कि तलाश तराने देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि राह किनारे देती है नजारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को आशाओं कि पुकार आवाज देती है कदमों कि आहट को उजालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को अंदाजों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि परख दास्ताने देती है आशाओं कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है अफसानों को खयालों कि समझ पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है लहरों को बदलावों कि समझ दिशाएं देती है अदाओं को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों कि तलाश अरमान देती है आवाजों को खयालों कि राह पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अहमियत देती है अंदाजों को अफसानों कि लहर तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि निशानी परख देती है जज्बातों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश परख देती है खयालों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है तरानों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों कि कोशिश परख देती है खयालों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट धून देती है तरानों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ खयाल देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को किनारों कि सोच देती है।
आस को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है आवाजों कि सरगम धून देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी किनारे देती है लहरों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह अहमियत देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...