Friday 13 December 2019

कविता ३२९८. हर मोड पर किसी एहसास कि।

                                                                   हर मोड पर किसी एहसास कि।
हर मोड पर किसी एहसास कि सुबह होती है जो जज्बातों को अरमानों कि सरगम देती है आशाओं कि पूंजी दिशाओं मे रंगों को भरती है जो उजालों के इशारों कि सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि समझ होती है जो आशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है दिशाओं कि सुबह कदमों मे आवाजों से भरती है जो उम्मीदों के लहरों कि पहचान देती है कोशिश को लम्हों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है किनारों को अदाओं कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि सोच होती है जो अफसानों को कदमों कि आहट देती है दास्तानों कि राह आशाओं को खयालों से भरती है जो अरमानों के दिशाओं कि परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि परख होती है जो अरमानों को दास्तानों कि आस देती है किनारों कि सुबह अंदाजों को अदाओं से भरती है जो आशाओं के कदमों कि आहट देती है अफसानों को खयालों कि सोच उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी राह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच कोशिश देती है राहों को अल्फाजों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि आस होती है जो दिशाओं को तरानों कि सोच देती है कदमों कि आहट अफसानों को सपनों से भरती है जो जज्बातों के किनारों कि परख देती है अंदाजों को एहसासों कि सुबह दास्ताने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को आशाओं कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि सरगम होती है जो नजारों को अफसानों कि प्यास देती है दिशाओं कि कोशिश आशाओं को अंदाजों से भरती है जो आशाओं के कदमों कि आहट देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि परख सोच देती है आवाजों को धून कि पुकार अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि तलाश होती है जो दिशाओं को कदमों कि सौगात देती है तरानों कि पुकार आवाजों को दास्तानों से भरती है जो अरमानों के जज्बातों कि कोशिश देती है आशाओं को लहरों कि परख तराने देती है तरानों को आवाजों कि दिशाएं पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है राहों को अल्फाजों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि सोच होती है जो तरानों को आवाजों कि धून देती है दास्तानों कि परख आशाओं को कदमों से भरती है जो अफसानों के खयालों कि कहानी देती है अंदाजों को नजारों कि समझ मुस्कान देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि सुबह होती है जो आशाओं को अंदाजों कि परख देती है दिशाओं कि तलाश अदाओं को राहों से भरती है जो कोशिश के दिशाओं कि सुबह देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है आशाओं को अंदाजों कि लहर इशारे देती है।
हर मोड पर किसी एहसास कि परख होती है जो जज्बातों को अदाओं कि पुकार देती है अरमानों कि सोच इशारों को अल्फाजों से भरती है जो दास्तानों के तरानों कि सोच देती है सपनों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तराने देती है अदाओं को नजारों कि लहर इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...