Saturday 7 December 2019

कविता ३२८५. हर लम्हा जीवन कि कोई।

                                                                        हर लम्हा जीवन कि कोई।
हर लम्हा जीवन कि कोई निशानी मिलती है जो एहसासों को आशाओं कि एक कहानी देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सुहानी देती है हर कदम को लम्हों कि निशानी देती है कोशिश को अरमानों कि आस तराने देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई सरगम मिलती है जो जज्बातों को अल्फाजों कि एक उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है हर राह को मुस्कान कि तलाश देती है तराने को बदलावों कि कोशिश सपने देती है अंदाजों को नजारों कि राह किनारे देती है अफसानों को किनारों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई पुकार मिलती है जो लहरों को एहसासों कि एक उम्मीद देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है हर कोशिश को बदलावों कि दास्तान देती है अफसाने को नजारों कि सोच इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई आस मिलती है जो अरमानों को सपनों कि एक राह देती है कदमों को आशाओं कि निशानी देती है हर एहसास को खयालों कि सुबह देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ इरादे देती है आवाजों को उम्मीदों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख किनारे देती है दिशाओं को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई उमंग मिलती है जो आशाओं को किनारों कि एक पुकार देती है राहों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है हर किनारे को लहरों कि निशानी देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी राहे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है तरानों को अदाओं कि समझ परख देती है अदाओं को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई अरमान मिलती है जो राहों को अल्फाजों कि एक किनारा देती है आवाजों को तरानों कि धून सहारे देती है हर आस को कोशिश कि पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अदाएं देती है जज्बातों को कदमों कि आहट तराने देती है आवाजों को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई कोशिश मिलती है जो दास्तानों को अफसानों कि एक राह देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है हर अरमान को नजारों कि तलाश देती है आशाओं को लहरों कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारे देती है जज्बातों को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई सुबह मिलती है जो अरमानों को कदमों कि एक पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी दास्ताने देती है हर परख को बदलावों कि सौगात देती है तरानों को नजारों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई उम्मीद मिलती है जो जज्बातों को अल्फाजों कि एक आस देती है दास्तानों को आशाओं कि परख राहे देती है हर आस को दास्तानों कि सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारा देती है अल्फाजों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को लहरों कि आवाज पुकार देती है कदमों को खयालों कि समझ देती है।
हर लम्हा जीवन कि कोई पुकार मिलती है जो दास्तानों को अफसानों कि एक कोशिश देती है अदाओं को नजारों कि सोच इशारे देती है हर अंदाज को बदलावों कि आवाज देती है तरानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को किनारों कि लहर आस देती है एहसासों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है राहों को खयालों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...