Monday 2 December 2019

कविता. ३२७६. खयालों को दिशाओं कि सुबह।

                                        खयालों को दिशाओं कि सुबह।
खयालों को दिशाओं कि सुबह सपने देती है समझ को मुस्कान कि निशानी अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है कदमों को आशाओं कि पहचान तराने देती है एहसासों को उम्मीदों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को बदलावों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि आहट समझ देती है राहों को एहसास कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह तराने देती है आस को बदलाव कि सरगम एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच परख देती है दिशाओं को तरानों कि पुकार सहारे देती है कदमों को आशाओं कि पूंजी एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि समझ आस देती है अफसाने को जज्बातों कि निशानी तलाश देती है नजारों को हवाओं कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह राहे देती है आशाओं को आस कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को तरानों कि सुबह सपने देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ परख देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है तरानों को किनारों कि निशानी एहसास देती है अरमानों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह दास्ताने देती है राह को दास्तान कि परख इशारे देती है आशाओं को एहसासों कि निशानी समझ देती है अरमानों को सपनों कि सरगम धून देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच किनारे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख नजारे देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है किनारों को अरमानों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह लहरे देती है किनारों को अदाओं कि रोशनी सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि निशानी जज्बात देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अरमानों को तरानों कि सोच आवाज देती है राहों को बदलावों कि रोशनी उम्मीदे देती है एहसासों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह कोशिश देती है आशाओं को राहों कि परख आस देती है कदमों को आवाजों कि सोच इशारे देती है तरानों को दास्तानों कि सोच अरमान देती है आवाजों को किनारों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को राहों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह किनारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ तराने देती है अरमानों को राहों कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को आशाओं कि आस एहसास देती है अरमानों को एहसासों कि समझ परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार अरमान देती है तरानों को सपनों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह नजारे देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को तरानों कि सौगात सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट दास्ताने देती है अंदाजों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है किनारों को अदाओं कि सुबह सपने देती है एहसासों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को कदमों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह दास्ताने देती है किनारों को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को नजारों कि पहचान अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अदाओं को नजारों कि सुबह दास्ताने देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है आशाओं को राहों कि लहर अफसाने देती है।
खयालों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को किनारों कि सरगम दिशाएं देती है जज्बातों को कदमों कि आहट पहचान देती है दास्तानों को तरानों कि पुकार आस देती है किनारों को बदलावों कि समझ एहसास देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...