Wednesday 4 December 2019

कविता. ३२७९. हर उजाले को अरमानों कि।

                                                  हर उजाले को अरमानों कि।
हर उजाले को अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है अंदाजों को पुकार कि पहचान सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को समझ कि तलाश इरादे देती है आशाओं को किनारों कि समझ अरमान देती है अफसानों को खयालों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि तलाश राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच समझ देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है नजारों को हवाओं कि तलाश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को सपनों कि तलाश एहसास देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि कोशिश परख देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को बदलावों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को नजारों कि समझ परख देती है दिशाओं को किनारों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि राह किनारे देती है अल्फाजों को लहरों कि निशानी नजारे देती है दिशाओं को किनारों कि कोशिश परख देती है आशाओं को जज्बातों कि धून आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है अफसानों को दास्तानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है राहों को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अदाओं को किनारों कि समझ एहसास देती है जज्बातों को दास्तानों कि तलाश राहे देती है आशाओं को कदमों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को तरानों कि पुकार धून देती है अफसानों को लहरों कि तलाश एहसासों कि आवाज देती है तरानों को आशाओं कि निशानी सरगम देती है आशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि आस दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को किनारों कि समझ पहचान देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अरमान देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि कोशिश इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है तरानों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है तरानों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तराने देती है अंदाजों को नजारों कि समझ हवाएं देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि सुबह देती है।
हर उजाले को अरमानों कि आस अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सपने देती है किनारों को अदाओं कि सरगम तलाश देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उजाले देती है अफसानों को कदमों कि सुबह देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...