Wednesday 4 December 2019

कविता. ३२८०. हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान।

                                  हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है अफसानों को खयालों कि सुबह इशारे देती है आशाओं को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है तरानों को अदाओं कि सरगम आवाज कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी अरमान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों को राहों कि सोच इशारे देती है लहरों को आशाओं कि सुबह उजाले कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है राहों को अफसानों कि रोशनी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को जज्बातों कि तलाश रोशनी कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी अरमान देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी तराने देती है दिशाओं को आवाजों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अफसानों को राहों कि समझ परख देती है आशाओं को किनारों कि समझ तराने कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि लहर मुस्कान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ दास्तान देती है राहों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है अदाओं को नजारों कि परख आस देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी राहे कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अरमानों को खयालों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम आवाज देती है जज्बातों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है आशाओं को उम्मीदों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि अदाएं दास्तानों कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है नजारों को हवाओं कि तलाश मौसम देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उमंग देती है जज्बातों को अल्फाजों कि आवाज अरमान देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी आस कि अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान नजारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अदाओं कि समझ तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच पहचान देती है कदमों को दिशाओं कि समझ अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस खयाल देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को बदलावों कि कोशिश परख देती है कदमों को अंदाजों कि समझ किनारे देती है आशाओं को लहरों कि निशानी अहमियत के इशारे देती है।
हर सुबह के उजालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है आवाजों को किनारों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख नजारे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच तराने देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच अहमियत के इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...