Saturday 21 December 2019

कविता. ३३१३. हर दास्तान को कदमों कि।

                                                         हर दास्तान को कदमों कि।
हर दास्तान को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को लहरों कि पुकार उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अफसाने देती है खयालों को कोशिश कि पहचान उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आवाज पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उजाले देती है तरानों को आशाओं कि निशानी दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर तराने देती है कदमों पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है अदाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है लहरों को बदलावों कि समझ राह देती है इशारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ परख देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ राहे देती है आशाओं पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि अंदाज इशारे देती है अदाओं को नजारों कि समझ सोच देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि समझ दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है नजारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है जज्बातों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है किनारों को अदाओं कि समझ एहसास देती है अफसानों को खयालों कि समझ सोच देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि परख नजारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि सोच इशारे देती है अरमानों को किनारों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तराने संग पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर नजारे देती है दिशाओं पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आस अफसाने देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को किनारों कि समझ सोच देती है अदाओं को नजारों कि राह इरादे देती है लहरों को बदलावों कि समझ सहारे देती है तरानों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है किनारों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है आवाजों पर सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच परख देती है दास्तानों को अफसानों कि परख राह देती है अंदाजों को खयालों कि कोशिश सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है किनारों को बदलावों कि समझ परख देती है नजारों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि आस इरादे देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है एहसासों को खयालों कि एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उजाले देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को सपनों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को कदमों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि निशानी देती है तरानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...