Friday 6 December 2019

कविता. ३२८४. राहों को अल्फाजों कि।

                                                        राहों को अल्फाजों कि।
राहों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है अदाओं को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों को खयालों कि सोच इशारे देती है आशाओं को किनारों कि तलाश तराने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों मे एहसासों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है आशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि आस तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को कदमों के इशारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को दास्तानों कि परख आस देती है तरानों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है दास्तानों को लहरों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि आवाज पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि समझ पहचान देती है नजारों को हवाओं कि कोशिश मौसम देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को अंदाजों कि सोच सहारे देती है एहसासों को अफसानों कि रोशनी पहचान देती है तरानों को आशाओं कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि निशानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को लहरों कि निशानी अंदाज देती है अरमानों को कदमों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को बदलावों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि समझ सहारे देती है कदमों को अरमानों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है खयालों को ख्वाबों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि कोशिश परख देती है दास्तानों को लहरों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है किनारों को बदलावों कि परख आस देती है एहसासों को नजारों कि तलाश इरादे देती है कदमों को जज्बातों कि तराने देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि आस तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है अदाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख आस देती है अदाओं को नजारों कि सोच इशारे देती है राहों को बदलावों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है उजालों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ राह देती है नजारों को हवाओं कि समझ मौसम देती है तरानों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि सरगम धून देती है।
राहों को अल्फाजों कि आवाज पुकार देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है मौसम को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट नजारे देती है आवाजों को किनारों कि सरगम धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५६. कोशिश अक्सर।

                                    कोशिश अक्सर। कोशिश अक्सर आशाओं की कहानी सुनाती है लम्हों को जज्बातों की निशानी दिलाती है उजालों को सपनों...