Tuesday 17 December 2019

कविता. ३३०६. किनारों को समझ लेने कि जरुरत।

                                                किनारों को समझ लेने कि जरुरत।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत जज्बातों कि सोच को इशारे देती है खयालों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है राहों को कदमों कि आहट पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत आशाओं कि लहर के तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि परख आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सोच अफसाने देती है राहों को बदलावों कि कोशिश आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है आशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत अदाओं कि सरगम कि धून देती है आवाजों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है अफसानों को खयालों कि सुबह समझ देती है नजारों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश तलाश देती है तरानों को आशाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ दास्ताने देती है इशारों को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत अंदाजों कि परख को समझ देती है लहरों को आशाओं कि निशानी एहसास देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात इशारे देती है अरमानों को लम्हों कि आहट तलाश देती है उजालों को आवाजों कि धून सरगम देती है एहसासों को किनारों कि लहर अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि परख पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत राहों कि पहचान कि अदाएं देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आशाओं को राहों कि पहचान तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को लहरों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत दिशाओं कि सोच के सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को लहरों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है राहों को बदलावों कि समझ इरादे देती है अफसानों को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत आशाओं कि सुबह कि उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को तरानों कि सोच सहारे देती है इशारों को जज्बातों कि निशानी समझ देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अंदाजों कि परख सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ उम्मीद देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत दास्तानों के परख कि धाराएं देती है अदाओं को अरमानों कि आवाज दिशाएं देती है कोशिश को लम्हों कि पुकार इशारे देती है कदमों को आशाओं कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है राहों को बदलावों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत आवाजों के लहर कि कहानी देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को जज्बातों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि पहचान तराने देती है आवाजों को खयालों कि सोच सहारे देती है इशारों को अरमानों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सोच इशारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।
किनारों को समझ लेने कि जरुरत आशाओं के दास्तान कि परख देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सहारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है कदमों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अल्फाजों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...