Tuesday 17 December 2019

कविता. ३३०५. हर सपने संग आशाओं कि।

                                                       हर सपने संग आशाओं कि।
हर सपने संग आशाओं कि निशानी एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट जज्बात देती है तरानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर आस देती है अरमानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ राह देती है अंदाजों को अफसानों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि तलाश इरादे देती है इशारों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को रोशनी कि निशानी सहारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है राहों को बदलावों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि उमंग दास्ताने देती है अंदाजों को लहरों कि समझ किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है एहसासों को अरमानों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को खयालों कि धून सरगम देती है कोशिश को लम्हों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ पुकार देती है आशाओं को तरानों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि लहर जज्बात देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है कदमों को अफसानों कि समझ राह देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश आस देती है तरानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को नजारों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि आस खयाल देती है तरानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी राह देती है अदाओं को किनारों कि सोच इरादे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है नजारों को एहसासों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि सोच समझ देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर एहसास देती है आवाजों को खयालों कि राह किनारे देती है कदमों को आशाओं कि लहर सोच देती है दास्तानों को अदाओं कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि निशानी समझ देती है जज्बातों को किनारों कि कोशिश तराने देती है खयालों को बदलावों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि निशानी एहसास देती है जज्बातों को अल्फाजों कि लहर अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को दास्तानों कि परख आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि राह किनारे देती है आशाओं को लहरों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि लहर अफसाने देती है अल्फाजों को दास्तानों कि परख राह देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी देती है।
हर सपने संग आशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ आस देती है अल्फाजों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश परख देती है किनारों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को जज्बातों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...