Saturday 14 December 2019

कविता. ३३००. उजालों को आशाओं कि तलाश।

                                                  उजालों को आशाओं कि तलाश।
उजालों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दास्तानों कि परख सोच कि उमंग देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सौगात देती है किनारों को बदलावों कि समझ राह देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है इशारों को कदमों कि आहट अरमान जगाती है नजारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश मुस्कान देती है दिशाओं कि सोच इशारे कि परख देती है तरानों को नजारों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि समझ उमंग देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे जगाती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम धून देती है अंदाजों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है अंदाजों कि कोशिश सुबह कि आस देती है राहों को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सुबह अफसाने देती है अदाओं को दास्तानों कि परख उम्मीद देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले जगाती है आशाओं को कदमों कि आहट राह देती है जज्बातों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश दास्तान देती है आवाजों कि धून सरगम कि पुकार देती है दिशाओं को किनारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है तरानों को अरमानों कि निशानी दास्तान देती है उम्मीदों को जज्बातों कि परख इशारे जगाती है अदाओं को दास्तानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश आस देती है तरानों कि सोच इशारे कि निशानी देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी पुकार देती है अफसानों को खयालों कि आहट राहे देती है दिशाओं को नजारों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सोच मुस्कान जगाती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग तराने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश तराने देती है दिशाओं कि सुबह उमंग कि परख देती है लहरों को बदलावों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ तराने देती है राहों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है खयालों को अरमानों कि सोच सपने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश अल्फाज देती है राहों कि कोशिश समझ कि तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सपने देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है अरमानों को खयालों कि सोच इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी आस देती है बदलावों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश रोशनी देती है कदमों कि पहचान अदाओं कि सुबह देती है मौसम को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि परख आस देती है राहों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं कि सुबह अंदाजों कि कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आवाजों कि धून सहारे देती है किनारों को बदलावों कि समझ रोशनी देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि लहर देती है।
उजालों को आशाओं कि तलाश किनारे देती है अंदाजों कि परख आवाजों कि धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अल्फाजों को दास्तानों कि सोच इशारे देती है अदाओं को तरानों कि समझ एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को किनारों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...