Sunday 22 December 2019

कविता. ३३१५. हर लम्हा किसी खयाल को।

                                                        हर लम्हा किसी खयाल को।
हर लम्हा किसी खयाल को बदलावों कि समझ इशारे देती है कदमों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को जज्बातों केे सोच कि लहर आस देती है एहसासों को अदाओं कि सरगम आवाज देती है आशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को बदलावों कि समझ पुकार देती है राहों को अल्फाजों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को सपनों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को दास्तानों के तरानों कि सुबह सरगम देती है अफसानों को खयालों कि समझ एहसास देती है कोशिश को आशाओं कि निशानी इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है लहरों को जज्बातों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तराने देती है नजारों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है लहरों के नजारों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है कदमों को एहसासों कि निशानी किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को दास्तानों कि परख इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को दिशाओं कि निशानी सहारे देती है तरानों के आवाजों कि सरगम धून देती है नजारों कि तलाश को अफसानों कि लहर आस देती है अफसानों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को लहरों कि निशानी सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि निशानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उजाले देती है अल्फाजों के तरानों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अरमानों को जज्बातों कि निशानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को बदलावों कि समझ उजाले देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं के सरगम को बदलावों कि कोशिश परख देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को आवाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है कोशिश के एहसासों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि दिशाएं तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को उम्मीदों कि निशानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है नजारों को दास्तानों कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को अंदाजों कि लहर आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को नजारों कि तलाश इरादे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान तराने देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश कि सोच के एहसास देती है।
हर लम्हा किसी खयाल को बदलावों कि कोशिश राह देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अंदाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार कि सोच के एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...