Sunday 8 December 2019

कविता. ३२८७. हर खयाल को उम्मीद कि सुबह।

                                                  हर खयाल को उम्मीद कि सुबह।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी मुस्कान देती है जो एहसासों कि धाराओं को बदलावों कि दास्ताने देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश सपने देती है आशाओं के जज्बातों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान तराने देती है आवाजों कि सरगम पुकार संग इरादे देती है दिशाओं को किनारों कि लहर सहारे देती है अफसानों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नया उजाला देती है जो जीवन कि परख को सतरंगी उमंग का किनारा देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात तलाश देती है तरानों कि पुकार को अल्फाजों कि राह किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं कि रोशनी राह संग अरमान देती है दास्तानों को राहों कि समझ परख देती है दिशाओं को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी धारा देती है जो अरमान कि तलाश को एहसासों का इशारा देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है जज्बातों कि तलाश को बदलावों कि सोच दास्ताने देती है कदमों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों कि तलाश इरादे संग पहचान देती है अंदाजों को लहरों कि आस पुकार देती है आवाजों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नया अफसाना देती है जो दास्तानों कि सोच को तरानों कि उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है अंदाजों कि सोच को कोशिश कि लहर आस देती है तरानों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है अल्फाजों कि समझ इशारे संग तराने देती है नजारों को बदलावों कि समझ आस देती है दास्तानों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी रोशनी देती है जो अंदाजों कि परख को नजारों कि सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि किनारे देती है अरमानों कि तलाश को नजारों कि समझ लहर देती है दास्तानों को अफसानों कि परख आस देती है आशाओं कि कोशिश अदा संग अरमान देती है जज्बातों को लहरों कि निशानी अदाएं देती है तरानों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी किरण देती है जो आशाओं कि लहर को बदलावों कि समझ देती है तरानों को अरमानों कि समझ देती है अल्फाजों कि सोच को इशारों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है अफसानों कि रोशनी उजाले संग इरादे देती है अरमानों को कदमों कि आहट तराने देती है दिशाओं को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी धारा देती है जो अफसानों कि रोशनी को लहरों कि आस देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है तरानों कि पुकार को बदलावों कि समझ सरगम देती है नजारों को हवाओं कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों कि परख एहसास संग उम्मीदे देती है दिशाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी सोच देती है जो दास्तानों कि समझ को आशाओं कि निशानी देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी देती है कदमों कि आहट को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ तलाश देती है आशाओं कि निशानी रोशनी संग उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नया इशारा देती है जो अरमानों कि तलाश को एहसासों कि पुकार देती है आवाजों को किनारों कि लहर देती है अफसानों कि सोच को बदलावों कि समझ नजारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है अंदाजों कि परख आस संग आवाज देती है दिशाओं कि आशाओं कि लहर तराने देती है नजारों को कोशिश राहे देती है।
हर खयाल को उम्मीद कि सुबह नयी धारा देती है जो अल्फाजों कि आवाज को दिशाओं कि परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ देती है अंदाजों कि सुबह को कदमों कि आहट तराने देती है धाराओं को नजारों कि अफसाने परख देती है दिशाओं कि सुबह उम्मीद संग अरमान देती है जज्बातों कि तलाश कि समझ पहचान देती है दास्तानों को कोशिश राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...