Tuesday 31 December 2019

कविता. ३३३४. कदमों कि पुकार को।

                                                                कदमों कि पुकार को।
कदमों कि पुकार को अरमानों कि सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह नजारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है अफसानों को तरानों कि सोच समझ देती है अफसानों को राहों कि कोशिश तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को बदलावों कि सुबह देती है तरानों को आशाओं कि निशानी सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है आस को दास्तानों कि समझ उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि परख सहारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर आस देती है अरमानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को नजारों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद दास्ताने देती है अदाओं को दास्तानों कि परख तराने देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है उजालों को बदलावों कि समझ सुबह देती है रोशनी को अफसानों कि कोशिश सरगम देती है एहसासों को आवाजों कि सुबह सोच देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को आवाजों कि धून देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है अफसाने को जज्बातों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को परख कि धाराएं किनारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को दास्तानों कि परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम धून देती है जज्बातों को बदलावों कि कोशिश परख देती है लहरों को तरानों कि सोच आवाज देती है दिशाओं को आस कि उमंग इशारे देती है उजालों को रोशनी कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को बदलावों कि समझ देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि सौगात सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीद देती है अदाओं को किनारों कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को लहरों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को इशारों कि कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि लहर आस देती है खयालों को बदलावों कि सुबह हवाएं देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि आवाज पुकार देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख सहारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को आवाजों कि धून देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है राहों को अफसानों कि समझ सबेरा देती है अंदाजों को नजारों कि आस अहमियत देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को एहसासों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को राहों कि पहचान देती है अंदाजों को तरानों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश दास्तान देती है आवाजों को खयालों कि राह किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सौगात देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच देती है।
कदमों कि पुकार को आशाओं कि निशानी देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अदाओं को नजारों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि समझ रोशनी देती है अंदाजों को राहों कि परख अदाएं देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५७. कदमों को आशाओं की।

                             कदमों को आशाओं की। कदमों को आशाओं की पुकार कोशिश सुनाती है नजारों को राहों की सौगात पहचान दिलाती है दास्तानों क...