Wednesday 1 January 2020

कविता. ३३३५. हर कदम पर सपनों कि सुबह।

                                                     हर कदम पर सपनों कि सुबह।
हर कदम पर सपनों कि सुबह उजाले देती है खयालों को रोशनी कि राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है उजालों को कोशिश कि पहचान सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को नजारे कि सोच देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच खयाल देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को दिशाओं कि पहचान एहसास देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह दास्ताने देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि धून सरगम देती है अदाओं को तरानों कि पुकार धून देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है लहरों को बदलावों कि समझ परख देती है अल्फाजों को बदलावों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह अफसाने देती है दास्तानों को किनारों कि लहर देती है जज्बातों को खयालों कि समझ परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश जज्बात देती है दास्तानों को आशाओं कि आस परख देती है किनारों को आवाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह आशाएं देती है तरानों को आवाजों कि पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश आस देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को उम्मीदों कि निशानी आवाज देती है किनारों को कोशिश कि पहचान सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को उजालों कि रोशनी उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ पुकार देती है खयालों को कोशिश कि कहानी एहसास देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून देती है खयालों को दास्तानों कि परख आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अफसानों को किनारों कि समझ पुकार देती है जज्बातों को एहसासों कि समझ दिशाएं देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह सहारे देती है आवाजों को उम्मीदों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच देती है दिशाओं को एहसासों कि समझ किनारे देती है इशारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि परख किनारे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह लहरे देती है इशारों को अरमानों कि कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि कोशिश सहारे देती है जज्बातों को किनारों कि दास्तान परख देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि तलाश इरादे देती है।
हर कदम पर सपनों कि सुबह तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है लहरों को बदलावों कि समझ किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अरमानों को कदमों कि तलाश इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...