Monday 13 January 2020

कविता. ३३५९. हर सुबह के एहसासों को।

                                                           हर सुबह के एहसासों को।
हर सुबह के एहसासों को जज्बातों कि पहचान इशारे देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को अरमानों कि उम्मीद राहे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को बदलावों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच उजाले देती है रोशनी को आसमान को बादलों कि सोच इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ सपने देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ तराने देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को उजालों कि राह किनारे देती है लम्हों को खयालों कि कोशिश परख देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है अरमानों को जज्बातों कि समझ सपने देती है अंदाजों को किनारों कि लहर पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है कोशिश को अरमानों कि तलाश खयाल देती है आवाजों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को उम्मीदों कि निशानी तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है नजारों को अदाओं कि परख तराने देती है कोशिश को लम्हों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच खयाल देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है लहरों को बदलावों कि अदाएं रोशनी देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच बदलाव देती है राहों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को जज्बातों कि कोशिश दास्ताने देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को बदलावों कि समझ तराने देती है नजारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को अफसानों कि तलाश नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को अंदाजों कि लहर परख देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश इरादे देती है खयालों को लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को तरानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है किनारों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है राहों को आशाओं कि निशानी सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों संग लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को आशाओं कि लहर पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को दास्तानों कि परख पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि धून सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अफसानों संग लहरों कि उमंग देती है।
हर सुबह के एहसासों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है राहों को अफसानों कि तलाश बदलाव देती है कोशिश को लम्हों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पहचान अदाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट सुनाई देती है दास्तानों को नजारों संग लहरों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...