Saturday 11 January 2020

कविता. ३३५६. हर अदा के संग रोशनी।

                                                             हर अदा के संग रोशनी।
हर अदा के संग रोशनी आशाएं देती है लम्हों को आवाजों कि सरगम राहे देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है तरानों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच परख देती है जज्बातों को लहरों कि सरगम दिशाएं देती है सपनों को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी दिशाएं देती है कदमों को अफसानों कि समझ तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सौगात देती है लहरों को बदलावों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है सपनों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश दास्ताने देती है लहरों को किनारों कि लहर सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उमंग को आशाओं कि निशानी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अल्फाजों को बदलावों कि रोशनी सहारे देती है अदाओं को नजारों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है आशाओं को अफसानों कि सोच परख देती है कोशिश को लम्हों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ तराने देती है लहरों को बदलावों कि समझ सपने देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को कदमों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है खयालों को सपनों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी नजारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह तलाश देती है अफसानों को खयालों कि सोच एहसास देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है सपनों को जज्बातों कि सोच अल्फाज देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी लहरे देती है दिशाओं को अफसानों कि परख दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को बदलावों कि सौगात इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी किनारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है आवाजों को पुकार कि समझ परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है खयालों को बदलावों कि कोशिश परख देती है लहरों को राहों कि पुकार सहारे देती है।
हर अदा के संग रोशनी उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है खयालों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि समझ आस देती है दिशाओं को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...