Sunday 26 January 2020

कविता. ३३८५. हर कहानी को एहसासों कि।

                                                        हर कहानी को एहसासों कि।
हर कहानी को एहसासों कि जरुरत होती है जो जीवन कि धाराओं के रंग बदलती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को लम्हों कि सुबह राहों कि सरगम देती है अंदाजों को किनारों कि लहर इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात के संग तरानों कि पुकार देती है अदाओं को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि रोशनी होती है जो आस कि उम्मीदों के अफसाने बनाती है दिशाओं को लम्हों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है किनारों को आशाओं कि सरगम सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है लम्हों को आवाजों कि धून के कोशिश को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि सुबह होती है जो आशाओं कि रोशनी के इशारे दिलाती है कदमों को अल्फाजों कि तलाश उम्मीदे देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह को उजालों कि सुबह पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि समझ होती है जो कदमों कि आहट के दिशाएं दिखाती है राहों को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इशारे देती है लहरों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच को इरादों कि समझ कि पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि राह होती है जो आवाजों कि पुकार के इशारे दिलाती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच सरगम देती है लहरों को बदलावों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश को लम्हों कि अहमियत पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि तराना होती है जो अंदाजों कि कोशिश के किनारे दिखाती है राहों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि सुबह तलाश देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश परख देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच को बदलावों कि सुबह पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि आवाज होती है जो जज्बातों कि तलाश के इरादे दिलाती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है लहरों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून के अरमानों कि कोशिश पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि रोशनी होती है जो दास्तानों कि परख के किनारे दिखाती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश दिशाएं देती है लहरों को बदलावों कि सोच सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अल्फाजों कि कोशिश के नजारों कि तलाश पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि समझ होती है जो दिशाओं कि कोशिश के इशारे दिलाती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है लहरों को बदलावों कि सुबह खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अरमानों को कदमों कि सौगात के तरानों कि अहमियत पहचान देती है।
हर कहानी को एहसासों कि सरगम होती है जो अंदाजों कि समझ के अफसाने दिखाती है नजारों को अंदाजों कि पुकार सहारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि परख राहे देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है बदलावों को दिशाओं कि सुबह के एहसासों कि आवाज पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...