Saturday 25 January 2020

कविता. ३३८४. तरानों को आवाजों कि धून संग।

                                           ़       तरानों को आवाजों कि धून संग।
तरानों को आवाजों कि धून संग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है लहरों को इरादों कि पुकार उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है नजारों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग अरमान देती है दास्तानों को किनारों कि लहर नजारे देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को बदलावों कि समझ इशारे देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश लहरे देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश अफसाने देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग अफसाना देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अल्फाजों को एहसासों कि सोच इशारे देती है खयालों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग उम्मीद देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सरगम देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है नजारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग उमंग देती है इशारों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आशाओं को उजालों कि आहट सौगात देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि पहचान अदाएं देती है अल्फाजों को लहरों कि समझ इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को इशारों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को किनारों कि समझ अफसाने देती है इशारों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश राह देती है लहरों को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच आस देती है किनारों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है पहचान को लम्हों कि कोशिश परख देती है खयालों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग इशारा देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश इशारे देती है इशारों को अफसानों कि समझ आस देती है लहर को खयालों कि सोच दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सुबह देती है बदलावों को दिशाओं कि सुबह अफसाने देती है लहरों को कदमों कि सौगात सहारे देती है इशारों को अफसानों कि सरगम धून देती है अल्फाजों को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है जज्बातों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
तरानों को आवाजों कि धून संग सपने देती है कोशिश को लम्हों कि कोशिश परख देती है इशारों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ इरादे देती है मुस्कान को जज्बातों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...