Sunday 12 January 2020

कविता. ३३५७. हर खयाल को बदलावों कि समझ।

                                       हर खयाल को बदलावों कि समझ।
हर खयाल को बदलावों कि समझ सहारे देती है सुबह को उजालों कि रोशनी इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि परख किनारे देती है नजारों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है कदमों को आशाओं कि परख पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि आस पुकार देती है आशाओं को दिशाओं कि तलाश इरादे देती है आवाजों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर उम्मीदे देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है अफसानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आवाजों को सपनों कि सुबह उमंग देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट आस देती है तरानों को आवाजों कि पहचान अदाएं देती है जज्बातों को अल्फाजों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को बदलावों कि कोशिश परख देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ लहरे देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को दिशाओं कि सोच परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी लहरे देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि सोच अदाएं देती है एहसासों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ नजारे देती है अदाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है इरादों को बदलावों कि कोशिश राह देती है लहरों को अफसानों कि सोच दास्ताने देती है अदाओं को नजारों कि समझ राह देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच आस देती है अदाओं को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ अंदाजे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है लहरों को अदाओं कि आस इरादे देती है कदमों को नजारों कि तलाश लहरे देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी परख देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह पुकार देती है राहों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है राहों को अल्फाजों कि सोच परख देती है अंदाजों को तरानों कि आवाज रोशनी देती है कोशिश को अरमानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को दिशाओं कि समझ उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को सपनों कि कोशिश सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सरगम अंदाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है दास्तानों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है अदाओं को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि तलाश नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम आवाज देती है तरानों को अरमानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को धून कि पुकार देती है।
हर खयाल को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है राहों को नजारों कि परख इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सुबह देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को किनारों कि लहर अफसाने देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है कोशिश को लम्हों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को धून कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...