Monday 6 January 2020

कविता. ३३४६. आसमान मे खयालों कि दिशाएं।

                                                    आसमान मे खयालों कि दिशाएं।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो किस्मत कि राहे लगती है एहसासों को जज्बातों से जुडने कि उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है सुबह के आशाओं कि निशानी देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो मुस्कान कि दुनिया लगती है इशारों को अफसानों से परख कि कोशिश देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच अरमान जगाती है आवाजों को खयालों कि पुकार इशारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं से आशाओं कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो पुकार कि जरुरत लगती है तरानों को आवाजों से उम्मीद कि जरुरत देती है आवाजों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि परख सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो आस कि कोशिश लगती है लहरों को बदलावों से जज्बातों कि सोच देती है अंदाजों को तरानों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ रोशनी देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि जरुरत पुकार देती है दास्तानों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो अरमानों कि जरुरत लगती है आशाओं को कदमों से लहरों कि पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ दास्तान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि पहचान आस देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है एहसासों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो अफसानों कि समझ लगती है आवाजों को जज्बातों से आशाओं कि निशानी देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि परख उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि समझ सहारे देती है दिशाओं को लहरों कि समझ तराने देती है दिशाओं कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो आशाओं कि लहर लगती है दास्तानों को कदमों से अरमानों कि तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि जरुरत उम्मीदे देती है तरानों को कदमों कि आहट अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि परख राहे देती है अंदाजों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो दास्तानों कि परख लगती है तरानों को आवाजों से उम्मीदों कि कोशिश देती है लहरों को बदलावों कि समझ अल्फाज देती है नजारों को अंदाजों कि समझ सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट दास्ताने देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तराने देती है कदमों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो किनारों कि समझ लगती है आशाओं को दिशाओं से जज्बातों कि सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है कदमों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर आस देती है तरानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है इशारों कि सुबह उजाले देती है।
आसमान मे खयालों कि दिशाएं दिखती है जो नजारों कि तलाश लगती है आवाजों को खयालों से तरानों कि पुकार देती है अरमानों को किनारों कि लहर आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों कि सुबह उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...