Thursday 30 January 2020

कविता. ३३९३. हर नजारे को हवाओं कि।

                                                      हर नजारे को हवाओं कि।
हर नजारे को हवाओं कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है एहसासों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात इशारे देती है अफसानों को सपनों कि आस सहारे देती है किनारों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि कोशिश दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि तलाश दास्ताने देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को तरानों कि सोच आवाज देती है अरमानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है नजारों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है किनारों को राहों कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है अंदाजों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि समझ इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सौगात देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि समझ परख देती है आशाओं को लहरों कि समझ पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सोच खयाल देती है जज्बातों को अंदाजों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को अफसानों कि पुकार आवाज देती है रोशनी को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि तलाश पुकार देती है अरमानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सपने देती है तलाश को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी रोशनी देती है तरानों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों को किनारों कि लहर सहारे देती है उजालों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को किनारों कि सोच पहचान देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच  पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि राह देती है।
हर नजारे को हवाओं कि तलाश निशानी देती है किनारों को जज्बातों कि सोच समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है तरानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है इशारों को अरमानों कि तलाश परख देती है आशाओं को किनारों कि उमंग इशारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश परख देती है जज्बातों को लहरों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...