Tuesday 7 January 2020

कविता. ३३४८. अंदाजों को अफसानों कि।

                                                        अंदाजों को अफसानों कि।
अंदाजों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं से जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सुनाई पडती है खयालों को बदलावों कि समझ दास्ताने देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों से आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी पहचान देती है अल्फाजों को नजारों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है खयालों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि सोच उम्मीदे देती है राहों से अरमानों कि तलाश सपने देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है खयालों को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है लम्हों को आवाजों कि धून आस देती है दिशाओं को बदलावों कि निशानी लहरे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को राहों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि निशानी उमंग देती है दास्तानों से किनारों कि लहर आस देती है जज्बातों को अल्फाजों कि निशानी खयाल देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि निशानी सोच देती है अदाओं को नजारों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि आस तलाश देती है तरानों से उजालों कि उम्मीद किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि परख नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ उम्मीदे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है आशाओं से राहों कि समझ दास्ताने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्तान देती है अदाओं को तरानों कि सोच सुबह देती है किनारों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को एहसासों कि सोच सहारे देती है अदाओं को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को आवाजों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि परख किनारे देती है दिशाओं से आशाओं कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सपने देती है अरमानों को खयालों कि समझ तलाश देती है अदाओं को किनारों कि लहर आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है राहों को जज्बातों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि समझ खयाल देती है अदाओं से कदमों कि दिशा अरमान देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है राहों से अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख आस देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि समझ सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है।
अंदाजों को अफसानों कि सुबह तराने देती है आशाओं से दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश सोच देती है कदमों को दास्तानों कि समझ राह देती है लहरों को बदलावों कि सोच उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि आस तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि राह किनारे देती है आशाओं को कदमों कि सरगम धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...