Thursday 30 January 2020

कविता. ३३९४. हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा।

                                            हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा इशारों कि मेहफिल देता है सपनों को उजालों कि सुबह कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को अरमानों कि सोच सहारे देती है किनारों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है आवाजों को सपनों कि आस कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा इरादों कि पुकार देता है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है एहसासों को किनारों कि लहर तराने देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश परख देती है राहों को अरमानों कि तलाश कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा आशाओं कि निशानी देता है दिशाओं को बदलावों कि लहर इरादे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को तरानों कि सौगात सपने देती है आशाओं को एहसासों कि आहट पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा अदाओं कि सुबह देता है लहरों को दास्तानों कि समझ इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीद देती है आशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग तराने देती है आवाजों को खयालों कि समझ तराने देती है अंदाजों को नजारों कि अहमियत कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा मुस्कान कि उमंग देता है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश निशानी देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को आशाओं कि पुकार समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा आशाओं कि निशानी देता है जज्बातों को किनारों कि समझ परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि निशानी समझ देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है आशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि मुस्कान कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा किनारों कि लहर देता है सपनों को आवाजों कि परख अफसाने देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा अंदाजों कि तलाश देता है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को अफसानों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है राहों को अरमानों कि समझ कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा जज्बातों कि मुस्कान देता है दास्तानों को अफसानों कि लहर पुकार देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि समझ अल्फाज देती है आवाजों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार कदमों कि राहे देती है।
हर खयाल संग उम्मीदों का कारवा आवाजों कि धून देता है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ सहारे देती है अरमानों को सपनों कि आस तराने देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लम्हों को आवाजों कि तलाश कदमों कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...