Wednesday 22 January 2020

कविता. ३३७७. हर इशारे को एहसासों कि।

                                                         हर इशारे को एहसासों कि।
हर इशारे को एहसासों कि कोशिश सहारे देती है दिशाओं को लम्हों कि सरगम राहे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि दिशाएं देती है कदमों को सपनों कि सुबह इरादे देती है आशाओं को किनारों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात तराने देती है अदाओं को लहरों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को खयालों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट दिशाएं देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दिशाओं को अफसानों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि समझ सहारे देती है तरानों को आवाजों कि सरगम देती है खयालों को बदलावों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार इरादे देती है अफसानों को तरानों कि समझ किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को मुस्कान कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि समझ अंदाज देती है जज्बातों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को लहरों कि आवाज पुकार देती है अदाओं को किनारों कि समझ सुबह देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि राह तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है राहों को अरमानों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इशारे देती है अदाओं को किनारों कि परख सौगात देती है लहरों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश राह देती है नजारों को दास्तानों कि परख खयाल देती है आवाजों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि परख लहरे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि धून सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि किनारे नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अदाएं देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अफसानों को खयालों कि सोच पहचान देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि पुकार सहारे देती है नजारों को अफसानों कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख तराने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अल्फाजों को तरानों कि पुकार धून देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ परख देती है अदाओं को अदाओं कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश आस देती है लहरों को बदलावों कि समझ सोच देती है किनारों को जज्बातों कि अफसाने दास्तान देती है आशाओं को दिशाओं कि पहचान परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है अदाओं को दास्तानों कि सोच सुबह देती है कदमों को आशाओं कि उमंग सपने देती है।
हर इशारे को एहसासों कि सोच सहारे देती है राहों को आवाजों कि धून पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अंदाजों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ आस देती है तरानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...