Saturday 18 January 2020

कविता. ३३७०. इशारों कि आस के संग।

                                                            इशारों कि आस के संग।
इशारों कि आस के संग रोशनी कि कहानी कि पुकार अलगसी होती है तरानों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है लम्हों को अफसानों कि सरगम धून देती है लहरों को बदलावों कि सुबह अफसाने देती है दास्तानों को लहरों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग दिशाओं कि निशानी मे सोच अलगसी होती है लम्हों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है लहरों को राहों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग लहरों कि तलाश के समझ अलगसी होती है नजारों को दास्तानों कि परख सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश परख देती है एहसासों को राहों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग दास्तानों कि सोच कि पुकार अलगसी होती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख अदाएं देती है अरमानों को सपनों कि आस अफसाने देती है आशाओं को लहरों कि समझ नजारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग आवाजों कि धून के परख अलगसी होती है अदाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि लहर सहारे देती है दिशाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि लहर इशारे देती है बदलावों को राहों कि समझ तलाश देती है अरमानों को किनारों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग रोशनी कि उजाले कि पहचान अलगसी होती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है जज्बातों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग नजारों कि तलाश कि सोच अलगसी होती है किनारों को लहरों कि जज्बातों परख देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है राहों को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग लहरों कि उमंग के कोशिश अलगसी होती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है सुबह को आशाओं कि निशानी दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग अरमानों कि तलाश कि राह अलगसी होती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि परख रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश अदाएं देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ देती है।
इशारों कि आस के संग रोशनी कि सुबह कि आवाज अलगसी होती है तरानों को आशाओं कि निशानी पुकार देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...