Tuesday 7 January 2020

कविता. ३३४७. कई सपनों को मुस्कान संग।

                                                       कई सपनों को मुस्कान संग।
कई सपनों को मुस्कान संग समझ लेने कि जरुरत होती है जो जीवन के एहसासों को आशाओं से जुडने कि उम्मीद देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि दिशाएं आस देती है अफसानों को खयालों कि सरगम तलाश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को कदमों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग छूं लेने कि जरुरत होती है जो दास्तान के अरमानों को आवाजों से जुडने कि समझ देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है अल्फाजों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है किनारों को लहरों कि उमंग जज्बात देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग परख लेने कि जरुरत होती है जो उमंग के उजालों को लहरों से जुडने कि उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है अदाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग आजमा लेने कि जरुरत होती है जो उम्मीद के बदलावों को दिशाओं से जुडने कि उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच परख देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है अदाओं को नजारों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग समझ लेने कि जरुरत होती है जो तराने के आवाजों को धून से जुडने कि उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है कोशिश को लम्हों कि जरुरत खयाल देती है कोशिश को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अरमान देती है अंदाजों को किनारों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग आजमा लेने कि जरुरत होती है जो तलाश के एहसासों को अदाओं से जुडने कि उम्मीद देती है खयालों को बदलावों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को आवाजों कि परख एहसास देती है जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग परख लेने कि जरुरत होती है जो लहर के कोशिश को आशाओं से जुडने कि उमंग देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को कदमों कि आहट सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को नजारों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग समझ लेने कि जरुरत होती है जो उम्मीद के बदलावों को नजारों से जुडने कि कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को अफसानों कि समझ इशारे देती है राहों को अल्फाजों कि उमंग इशारे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग आजमा लेने कि जरुरत होती है जो उमंग के उजालों को रोशनी से जुडने कि उम्मीद देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह दास्तान देती है किनारों को जज्बातों कि सोच तराने देती है अंदाजों कि कोशिश परख देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है तरानों को आवाजों कि सौगात पुकार देती है।
कई सपनों को मुस्कान संग छूं लेने कि जरुरत होती है जो दास्तान के आशाओं संग अरमानों को कदमों से जुडने कि कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है लहरों को बदलावों कि समझ किनारे देती है दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है किनारों को कोशिश कि पहचान सहारे देती है लहरों को बदलावों कि सौगात पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...