Monday 13 January 2020

कविता. ३३६०. नजारों संग मुस्कान सपनों कि।

                                                  नजारों संग मुस्कान सपनों कि।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि आस देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को लहरों कि सरगम आशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है अरमानों को सपनों कि तलाश इरादे देती है अल्फाजों को अफसानों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है राहों को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है राहों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि सुबह देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर दास्ताने देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच समझ देती है राहों को कदमों कि आहट किनारे देती है तरानों को आशाओं कि निशानी परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है अदाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि परख देती है जज्बातों को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है खयालों को कोशिश कि लहर दास्तान देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश राह देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि रोशनी राह देती है अंदाजों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि रोशनी देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है किनारों को जज्बातों कि सोच खयाल देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है बदलावों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है अरमानों को तरानों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को रोशनी कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है खयालों को कोशिश कि समझ तराने देती है अंदाजों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि आस देती है आवाजों को खयालों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है लहरों को बदलावों कि परख किनारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सौगात सहारे देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश अरमान देती है राहों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि कोशिश देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है किनारों को अदाओं कि सोच पहचान देती है तरानों को इशारों कि समझ आवाज देती है इशारों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच बदलाव देती है तरानों को आशाओं कि निशानी अफसाने देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है सपनों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि तलाश देती है।
नजारों संग मुस्कान सपनों कि आस देती है दास्तानों को कदमों कि आहट समझ देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को दास्तानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अफसानों को अदाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...