Tuesday 21 January 2020

कविता. ३३७६. कोशिश को जज्बातों के मौसम संग।

                                         कोशिश को जज्बातों के मौसम संग।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग एहसासों कि पुकार देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है किनारों को लहरों कि दुनिया आस देती है अरमानों को सपनों कि दुनिया सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ इशारे देती है लहरों को आशाओं कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग आशाओं कि दुनिया देती है आवाजों को तरानों कि कोशिश सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है नजारों को अदाओं कि समझ आस देती है लहरों को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को कदमों कि परख इशारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को खयालों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग आवाजों कि सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है आवाजों को लहरों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग खयालों कि सोच देती है अफसानों को किनारों कि लहर अरमान देती है अंदाजों को आशाओं कि समझ तलाश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को लहरों कि सोच सरगम देती है अल्फाजों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग तरानों कि पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अहमियत देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अल्फाज देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है नजारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग एहसासों कि रोशनी देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग नजारों कि सोच देती है अंदाजों को अफसानों कि परख किनारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इरादे देती है अल्फाजों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग तरानों कि पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को लहरों कि कोशिश पहचान देती है इशारों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग आशाओं कि निशानी देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को समझ कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है आशाओं को आवाजों कि राह किनारे देती है।
कोशिश को जज्बातों के मौसम संग अंदाजों कि लहर देती है तरानों को आशाओं कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है खयालों को जज्बातों कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को आवाजों कि राह किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...