Friday 17 January 2020

कविता. ३३६८. हर रोशनी को कोशिश कि पहचान।

                                             हर रोशनी को कोशिश कि पहचान।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है लहरों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान तराने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर इरादे देती है सपनों को मुस्कान कि निशानी अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान इरादे देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है कदमों को आवाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आशाओं को जज्बातों कि परख इरादे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अफसानों कि उमंग तराने देती है राहों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान दास्ताने देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी राह देती है तरानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान लहरे देती है अदाओं को किनारों कि समझ तराने देती है अफसानों को किनारों कि लहर इशारे देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ उजाले देती है राहों को नजारों कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं को आशाओं कि निशानी परख देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सपने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को लम्हों कि सुबह सहारे देती है एहसासों को अंदाजों कि लहर कोशिश देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आवाजों को खयालों कि सौगात तराने देती है लहरों को कोशिश कि सोच किनारे देती है आशाओं को परख कि धाराएं सरगम देती है एहसासों को सपनों कि दुनिया दिशाएं देती है लहरों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है लहरों को बदलावों कि सोच सहारे देती है अल्फाजों को मुस्कान कि राह किनारे देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर रोशनी को कोशिश कि पहचान इरादे देती है नजारों को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को आवाजों कि धून पुकार देती है लहरों को बदलावों कि समझ उजाले देती है तरानों को आवाजों कि पुकार धून देती है खयालों को नजारों कि समझ इशारे देती है अफसानों को रोशनी कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...