Monday 20 January 2020

कविता. ३३७३. हर खयाल को दास्तानों कि सोच।

                                              हर खयाल को दास्तानों कि सोच।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि समझ पहचान देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी परख देती है एहसासों को जज्बातों कि कोशिश तलाश देती है अदाओं को अल्फाजों कि तलाश पहचान देती है नजारों को मौसम कि हवाएं एहसास देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच समझ देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है राहों को आवाजों कि समझ सपने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को अंदाजों कि समझ इरादे देती है सोच को उम्मीदों कि सरगम पुकार देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है किनारों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी अंदाज देती है तरानों को आशाओं कि समझ सपने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है अंदाजों को बदलावों कि कोशिश पहचान देती है नजारों को अफसानों कि समझ एहसास देती है कोशिश को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच परख देती है अदाओं को दिशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अल्फाजों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को अफसानों कि समझ पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है तरानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ आस देती है लहरों को बदलावों कि सुबह पुकार देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है राहों को लहरों कि उमंग इरादे देती है एहसासों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है अफसानों को किनारों कि समझ तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि परख आस देती है तरानों को आवाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच आस देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान परख देती है दिशाओं को अफसानों कि लहर उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच किनारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है किनारों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश समझ देती है सपनों को आवाज कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को राहों कि पहचान नजारे देती है अंदाजों को किनारों कि लहर सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच परख देती है अदाओं को खयालों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश इशारे देती है कदमों को अफसानों कि समझ परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को कदमों कि सोच सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...