Friday 24 January 2020

कविता. ३३८२. हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि जरुरत।

                                हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि जरुरत।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है जो जीवन के उम्मीदों कि पहचान बनती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है अफसानों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को अरमानों कि तलाश सपने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है इशारों पर एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि उमंग होती है जो तराने को अरमानों कि उम्मीद देती है इशारों को किनारों कि दुनिया अफसाने देती है दिशाओं को अंदाजों कि समझ तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है अदाओं पर आशाओं कि निशानी उजाले देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि पुकार होती है जो आशाओं के कदमों कि आहट बनती है जज्बातों को अल्फाजों कि जरुरत सपने देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश दिशाएं देती है लम्हों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों पर कदमों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि उम्मीद होती है जो आवाज के एहसासों कि रोशनी बनती है अंदाजों को नजारों कि समझ दास्ताने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है इशारों को अफसानों कि समझ तराने देती है अदाओं को कदमों कि आहट राहे देती है दिशाओं पर अंदाजों कि कोशिश परख देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि रोशनी होती है जो जज्बातों के मौसम कि तलाश बनती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है सुबह को रंगों कि सोच तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है आवाजों पर तरानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि उमंग होती है जो इशारों के दिशाओं कि पहचान बनती है खयालों को इरादों कि पुकार सहारे देती है आशाओं को खयालों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश एहसास देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश आशाएं देती है आशाओं पर सपनों कि सुबह राहे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि सोच होती है जो राहों के आशाओं कि सुबह बनती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ उम्मीदे देती है लहरों को बदलावों कि समझ पुकार देती है लहरों को बदलावों कि परख सुबह देती है अफसानों पर आवाजों कि धून एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि उम्मीद देती है जो अंदाजों के मौसम कि तलाश बनती है अदाओं को इरादों कि पुकार सहारे देती है उजालों को आशाओं कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच खयाल देती है दिशाओं पर अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि तलाश होती है जो अदाओं के दास्तानों कि समझ बनती है नजारों को अफसानों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को अफसानों कि राह किनारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अदाएं देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों पर आशाओं कि निशानी सुबह देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर कोशिश को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है जो आशाओं के लहरों कि सुबह बनती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है राहों को किनारों कि समझ किनारे देती है आवाजों पर दिशाओं कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...