Friday 3 January 2020

कविता. ३३४०. हर राह पर आवाज कि सरगम।

                                                हर राह पर आवाज कि सरगम।
हर राह पर आवाज कि सरगम तराने देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है उजालों को किनारों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सरगम देती है जज्बातों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम दास्तान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उमंग देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सुबह देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है अदाओं को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख उजाले देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ खयाल देती है लहरों को बदलावों कि समझ आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट आवाज देती है जज्बातों को दास्तानों कि परख इशारे देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम आस देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है राहों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पहचान अदाएं देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश दास्तान देती है अरमानों को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम खयाल देती है कोशिश को लम्हों कि तलाश तराने देती है किनारों को दास्तानों कि परख सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को कोशिश कि सोच एहसास देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है उम्मीदों को एहसासों कि आस सहारे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी अदाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ परख देती है अदाओं को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम धून देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है उम्मीदों को किनारों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सुबह देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी आस देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम सुबह देती है नजारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है उजालों को आवाजों कि धून सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश राह देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को एहसासों कि सोच समझ देती है कदमों को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम आस देती है आवाजों को जज्बातों कि धून अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि परख खयाल देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है तरानों को आवाजों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को लहरों कि पुकार देती है।
हर राह पर आवाज कि सरगम किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ परख देती है जज्बातों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि सोच सहारे देती है अदाओं को आशाओं कि निशानी सौगात देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...