Sunday 5 January 2020

कविता. ३३४४. हर मुस्कान कि दुनिया।

                                                               हर मुस्कान कि दुनिया।
हर मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है दिशाओं को जज्बातों कि दास्तान तलाश देती है राहों को अल्फाजों कि समझ पुकार देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ उम्मीदे देती है उमंग को बदलावों कि परख दास्तान देती है किनारों को लहरों कि तलाश सरगम देती है आवाजों को खयालों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को तरानों कि सोच एहसास देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को अफसानों कि परख किनारे देती है अदाओं को नजारों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया आस देती है तरानों को आवाजों कि परख एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को कदमों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को एहसासों कि सुबह अरमान देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया राह देती है अदाओं को दास्तानों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि सोच तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अरमान देती है लहरों को बदलावों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि निशानी समझ देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट परख देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया आस देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात समझ देती है राहों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है उमंग को अफसानों कि समझ तलाश देती है खयालों को बदलावों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया अंदाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग जज्बात देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सौगात देती है आशाओं को किनारों कि लहर आस देती है अफसानों को खयालों कि समझ आस देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है कदमों को आशाओं कि निशानी परख देती है अफसानों को खयालों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम आवाज देती है तरानों को आशाओं कि निशानी राहे देती है लहरों को अफसानों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया इशारा देती है नजारों को अंदाजों कि समझ दास्ताने देती है किनारों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है अल्फाजों को बदलावों कि समझ आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को कोशिश कि आस परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पहचान देती है।
हर मुस्कान कि दुनिया किनारा देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि निशानी उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सोच देती है अंदाजों को दास्तानों कि परख अरमान देती है तरानों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है दिशाओं को आवाजों कि धून दुनिया देती है तरानों को आशाओं कि सोच पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...