Thursday 9 January 2020

कविता. ३३५१. आवाज को एहसासों संग।

                                                       आवाज को एहसासों संग।
आवाज को एहसासों संग परख लेने कि जरुरत होती है कदमों को दिशाओं कि सोच इशारे देती है तरानों को अरमानों कि सौगात सपने देती है आशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को बदलावों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग समझ लेने कि तलाश होती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि आहट तराने देती है लहरों को अदाओं कि पुकार इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सरगम देती है अरमानों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग परख लेने कि अहमियत होती है खयालों को नजारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है उजालों को बदलावों कि समझ सहारे देती है अफसानों को खयालों कि सौगात इशारे देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग समझ लेने कि उम्मीद होती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है अरमानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग परख लेने कि कोशिश होती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अरमानों को खयालों कि उम्मीद किनारे देती है लम्हों को नजारों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है कदमों को आशाओं कि लहर आस देती है राहों को बदलावों कि समझ इशारे देती है तरानों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग समझ लेने कि समझ होती है अदाओं को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अरमान देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम किनारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है नजारों को अंदाजों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है अफसानों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग परख लेने कि सोच होती है तरानों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग समझ लेने कि उमंग होती है आशाओं को कदमों कि सौगात तलाश देती है राहों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि आहट जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ दास्तान देती है अरमानों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग परख लेने कि उम्मीद होती है अंदाजों को जज्बातों कि पुकार इशारे देती है आशाओं कि निशानी सुबह देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है राहों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को खयालों कि पुकार इशारे देती है अफसानों के किनारों कि आस देती है।
आवाज को एहसासों संग समझ लेने कि सोच होती है तरानों को किनारों कि लहर अफसाने देती है अंदाजों कि लहर दास्तान देती है अरमानों को कदमों कि सौगात सहारे देती है तरानों को आवाजों कि पुकार सरगम देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि लहर खयाल देती है तरानों के जज्बातों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...