Friday 24 January 2020

कविता. ३३८१. हर खयाल को बदलावों कि सुबह।

                                                हर खयाल को बदलावों कि सुबह।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को किनारों के जज्बातों कि सुबह सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अदाओं कि दास्तान तलाश देती है राहों को अरमानों कि सुबह सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों के अरमानों कि सोच इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है एहसासों को जज्बातों कि तलाश इशारे देती है अदाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि निशानी सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह तराने देती है अंदाजों को नजारों के कोशिश कि पहचान परख देती है राहों को अरमानों कि समझ तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग राहे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है अल्फाजों को लहरों कि कोशिश सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह नजारे देती है आशाओं को दिशाओं के रोशनी कि समझ किनारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है उजालों को बदलावों कि तरंग उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह दास्ताने देती है दास्तानों को अफसानों के उजालों कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है कदमों को आशाओं कि निशानी राहे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों के कोशिश कि लहर अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी सोच देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को लहरों कि कोशिश परख देती है आवाजों को सरगम कि धून सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह तराने देती है अंदाजों को अफसानों के उम्मीदों कि समझ अरमान देती है कदमों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है किनारों को तरानों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को लहरों कि कोशिश इशारे देती है अदाओं को अफसानो कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि पहचान सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है उजालों को आशाओं के लहरों कि निशानी तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश उम्मीदे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह नजारे देती है उम्मीदों को राहों के अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को एहसासों कि समझ तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सपनों कि आस देती है।
हर खयाल को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अफसानों के उजालों कि सुबह नजारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है जज्बातों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ एहसास देती है किनारों को लम्हों कि सुबह तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सपनों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...