Monday 27 January 2020

कविता. ३३८८. एहसासों के आसमान मे जब।

                                                      एहसासों के आसमान मे जब।
एहसासों के आसमान मे जब कोशिश कि धाराएं चलती है हर बादल के संग दिशाएं अपनी किस्मत बदलती है उम्मीदों के पंखों पर सतरंगी मेहफिल मिलती है जो इशारों के तराने को आशाओं कि पुकार से जुडकर अरमानों कि मुस्कान देकर चलती है कोशिश को जज्बातों कि समझ किनारों कि परख देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह उम्मीद कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब इशारों कि आस मिलती है हर दास्तान के संग रोशनी अपने उजाले दिखाती है आशाओं के लहरों पर सतरंगी पहचान देती है जो आवाजों के सरगम को खयालों कि सुबह से मिलकर दिशाओं कि परख देकर निकलती है दिशाओं को अफसानों कि सोच आशाओं कि निशानी देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब अंदाजों कि लहर निकलती है हर तलाश के संग इशारों कि अपनी पुकार मिलती है दास्तानों के अल्फाजों पर सतरंगी समझ चलती है जो अंदाजों के कदमों को सपनों कि कोशिश से उलझकर आवाजों कि धून देकर जाती है आशाओं को कदमों कि आहट अफसानों कि सोच देती है राहों को आशाओं कि निशानी उम्मीद कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब किनारों कि सोच मिलती है हर मुस्कान के संग उम्मीद अपनी खुशियां समझ दिलाती है कदमों के राहों पर सतरंगी सपने देती है जो अदाओं के दास्तानों को अफसानों कि सोच से मिलकर लहरों कि उमंग देकर चलती है आवाजों को उम्मीदों कि रोशनी आशाओं कि निशानी देती है लहरों को अफसानों कि सोच तराने कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब इशारों कि आस दिखती है हर लम्हे के संग रोशनी अपनी सोच सरगम मिलती है आशाओं के लहरों पर सतरंगी पुकार मिलती है जो दिशाओं के आवाजों को जज्बातों कि तलाश से परखकर अंदाजों कि कोशिश देकर जाती है अदाओं को किनारों कि लहर राहों कि पहचान देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश दिशाओं कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब नजारों कि तलाश मिलती है हर राह के संग मुस्कान कि अपनी पुकार समझ दिलाती है कदमों के अदाओं के तरानों पर सतरंगी सोच देती है जो आशाओं को दिशाओं कि सुबह से जुडकर तरानों कि पुकार देकर चलती है आशाओं को लहरों कि उमंग दिशाओं कि सोच कि तलाश देती है लहरों को दास्तानों कि सोच अंदाजों कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब आशाओं कि निशानी मिलती है हर कोशिश के संग रोशनी कि अपनी आस राह दिलाती है किनारों के आवाजों के अरमानों पर सतरंगी आस देती है जो अदाओं को खयालों कि कोशिश से जुडकर नजारों कि सोच देकर जाती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह जज्बातों कि कोशिश कि लहर देती है कदमों को अदाओं कि सुबह उजालों कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब इरादों कि पुकार मिलती है हर आस के संग दिशाओं कि अपनी सोच सुबह दिलाती है नजारों के दास्तानों के अल्फाजों पर सतरंगी सपने देती है जो यादों को अरमानों कि उम्मीद से उलझकर आवाजों कि धून देकर चलती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाओं कि दास्तान कि उमंग देती है दिशाओं को राहों कि पहचान आशाओं कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब इशारों कि कोशिश मिलती है हर राह के संग तरानों कि अपनी आस अफसाने दिलाती है आशाओं के लहरों के अफसानों पर सतरंगी समझ देती है जो अंदाजों को नजारों कि तलाश से जोडकर अरमानों कि उम्मीद देकर जाती है आशाओं को कदमों कि आहट जज्बातों कि तलाश कि उम्मीद देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ अदाओं कि परख देती है।
एहसासों के आसमान मे जब नजारों कि तलाश मिलती है हर सुबह के संग आशाओं कि अपनी निशानी राह दिलाती है कदमों के अदाओं के इशारों पर सतरंगी सपने देती है जो आवाजों को खयालों कि सोच से मिलकर सपनों कि सुबह देकर चलती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसानों कि सोच कि उमंग देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश आशाओं कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...