Wednesday 22 January 2020

कविता. ३३७८. हर अफसाना कोई कोशिश कि।

                                                   हर अफसाना कोई कोशिश कि।
हर अफसाना कोई कोशिश कि पहचान दिलाता है आशाओं कि सरगम संग उम्मीदों कि राह दिखाता है कदमों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को अल्फाजों कि रोशनी एहसास देती है कदमों को जज्बातों कि सरगम धून देती है पुकार को बदलावों कि निशानी आस देती है अफसानों को लम्हों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि उम्मीद दिलाता है अदाओं कि पहचान संग दास्तानों कि आस बताता है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को किनारों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि लहर दिलाता है किनारों कि पुकार संग अरमानों कि रोशनी रहती है तरानों को आशाओं कि निशानी अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह किनारे देती है खयालों को कोशिश कि पहचान लहरे देती है आवाजों को जज्बातों कि मुस्कान उम्मीदे देती है तरानों को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि सुबह दिलाता है अदाओं कि परख संग अल्फाजों कि सोच दिखाता है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है आशाओं को कदमों कि आहट आवाज देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को किनारों कि सुबह इशारे देती है आशाओं को लहरों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि उमंग दिलाता है आशाओं कि सोच संग एहसासों कि सरगम सुनाता है अंदाजों को नजारों कि समझ अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है उजालों को रोशनी कि परख तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि परख खयाल देती है आशाओं को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि पुकार दिलाता है अंदाजों कि समझ संग खयालों कि सौगात समझता है कदमों को आशाओं कि निशानी किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ इशारे देती है अदाओं को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि लहर दिलाता है आवाजों कि सरगम संग आस कि पहचान दिखाता है किनारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आशाएं देती है लहरों को बदलावों कि सुबह तलाश देती है अरमानों को जज्बातों कि आहट सौगात देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि सौगात दिलाता है आशाओं कि निशानी संग खयाल कि परख समझाता है अंदाजों को सतरंगी धाराओं संग जुडने कि उम्मीद देता है सपनों को मुस्कान कि कोशिश आस देती है तलाश को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अरमानों कि आहट इरादे देती है लहरों को बदलावों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि आवाज दिलाता है लम्हों कि सुबह संग मुस्कान कि दुनिया दिखाता है किनारों को अल्फाजों कि सोच संग उजाले देता है दिशाओं को बदलावों कि समझ तलाश देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश अरमान देती है दास्तानों को खयालों कि तलाश सहारे देती है किनारों को आशाओं कि निशानी तराने देती है अंदाजों को कदमों कि राहे देती है।
हर अफसाना कोई कोशिश कि पहचान दिलाता है आवाजों कि धून संग अरमान कि कोशिश दिलाता है सपनों को मुस्कान कि दुनिया संग एहसास देता है सपनों को तरानों कि कोशिश सरगम देती है आशाओं को कदमों कि सौगात सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इशारे देती है लहरों को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को कदमों कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...