Friday 3 January 2020

कविता. ३३३९. हर मुस्कान को एहसासों कि सोच।

                                             हर मुस्कान को एहसासों कि सोच।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह इरादे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सौगात देती है कदमों को आशाओं कि लहर परख देती है आशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच परख देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सुबह उमंग देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश आस देती है दिशाओं को इरादों कि समझ पहचान देती है कदमों को तरानों कि कोशिश सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश खयाल देती है अंदाजों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच समझ देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि कोशिश परख देती है तरानों को अरमानों कि सोच खयाल देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग इशारे देती है सपनों को खयालों कि पुकार सहारे देती है नजारों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों को खयालों कि कोशिश दास्ताने देती है अंदाजों को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है तराने को आशाओं कि लहर आस देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है किनारों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच आवाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि सुबह सहारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि समझ राहे देती है अदाओं को दास्तानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच अंदाज देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश तराने देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है खयालों को अफसानों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच परख देती है तरानों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है किनारों को लहरों कि उमंग अरमान देती है अल्फाजों को नजारों कि आस अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी राह देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश अंदाज देती है अदाओं को लहरों कि समझ पुकार देती है आवाजों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच लहर देती है दिशाओं को किनारों कि समझ इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश पहचान देती है कदमों को आशाओं कि निशानी एहसास देती है अल्फाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है लहरों को बदलावों कि परख अदाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है जज्बातों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच पुकार देती है कदमों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को खयालों कि तलाश इरादे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच एहसास देती है लहरों को राहों कि तलाश देती है।
हर मुस्कान को एहसासों कि सोच परख देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है जज्बातों को अल्फाजों कि कोशिश समझ देती है अंदाजों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को अफसानों कि दास्तान अरमान देती है तरानों को आवाजों कि धून सहारे देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...