Tuesday 28 January 2020

कविता. ३३८९. हर इशारे को एहसासों कि पहचान।

                                              हर इशारे को एहसासों कि पहचान।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान मुस्कान दिलाती है जो जज्बातों कि आंधी संग राह दिखाती है अरमानों को कदमों कि आहट पैगाम सुनाती है नयी रोशनी जीवन कि नयी राह बताती है जो लम्हों को हर पल किसी एहसास से जुडने कि उम्मीद दिखाती है जो राहों कि रोशनी संग अरमानों के उजालों कि सुबह जगाती है अदाओं को लहरों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान तलाश दिलाती है जो आशाओं कि निशानी संग खयाल जताती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार सुनाती है नयी कोशिश जीवन कि नयी सौगात दिलाती है जो दास्तानों को हर सुबह किसी रोशनी से परख कि सोच दिलाती है जो आशाओं कि निशानी संग आवाजों के सपने जगाती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान अदाएं दिलाती है जो अंदाजों कि कोशिश संग जज्बात सुनाती है आवाजों को अरमानों कि सोच सपने सुनाती है नयी राह जीवन कि नयी धून दिखाती है जो किनारों को हर लहर किसी कहानी से सुबह कि आस दिलाती है जो कदमों कि आहट संग अफसानों के उम्मीदों कि समझ जगाती है आशाओं को कदमों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान रोशनी दिलाती है जो दिशाओं कि सुबह संग मुस्कान दिखाती है आशाओं को सपनों कि सुबह उम्मीदे सुनाती है नयी लहर जीवन कि नयी समझ परख लेती है जो नजारों को हर सुबह किसी रोशनी से परख कि धाराएं दिलाती है जो अंदाजों कि कोशिश संग अफसानों कि सोच जगाती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान इरादे दिलाती है जो अदाओं कि समझ संग पहचान दिखाती है किनारों को लहरों कि उमंग तलाश सुनाती है नयी रोशनी जीवन कि नयी सुबह दिलाती है जो अफसानों को हर पल किसी कोशिश से आस कि अहमियत दिलाती है जो जज्बातों कि सोच संग आशाओं कि निशानी जगाती है अदाओं को लहरों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान उम्मीदे दिलाती है जो अंदाजों कि परख संग अफसाने सुनाती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ सुनाती है नयी लहर जीवन कि नयी सौगात आस दिखाती है जो अरमानों को हर लम्हा किसी खयाल से आवाज कि पुकार सुनाती है जो आशाओं कि कोशिश संग लम्हों कि सुबह दिलाती है राहों को आवाजों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान अदाएं दिलाती है जो आशाओं कि सोच संग किनारे दिलाती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह आस सुनाती है नयी सौगात जीवन कि नयी धून सपने दिलाती है जो आशाओं को हर सुबह किसी रोशनी से उमंग कि कोशिश दिखाती है जो दास्तानों कि परख संग अरमानों कि तलाश जगाती है अदाओं को किनारों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान तराने दिलाती है जो आवाजों कि धून संग दास्ताने दिखाती है आशाओं को कदमों कि आहट समझ सुनाती है नयी रोशनी जीवन कि नयी सुबह अरमान जगाती है जो अंदाजों को हर पल किसी कहानी से राह कि परख दिलाती है जो अंदाजों कि समझ संग खयालों कि लहर दिखाती है राहों को अरमानों कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान उजाले दिलाती है जो अंदाजों कि कोशिश संग आस सुनाती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे सुनाती है नयी तलाश जीवन कि नयी राह किनारे दिखाती है जो आवाजों को हर सुबह किसी रोशनी से आस कि उम्मीद दिखाती है जो आशाओं कि निशानी संग आवाजों कि धून दिलाती है कदमों को आशाओं कि सरगम सुनाती है।
हर इशारे को एहसासों कि पहचान रोशनी दिलाती है जो जज्बातों कि सोच संग उम्मीद जगाती है नजारों को अंदाजों कि समझ दास्ताने सुनाती है नयी राह जीवन कि नयी सौगात अदाएं दिलाती है जो उजालों को हर पल किसी आवाज से पुकार कि समझ दिलाती है जो बदलावों कि कोशिश संग अफसानों कि सोच सुनाती है तरानों को खयालों कि सरगम सुनाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...