Sunday 19 January 2020

कविता. ३३७२. दास्तान मे कोशिश कि रोशनी।

                                                    दास्तान मे कोशिश कि रोशनी।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है तलाश को जज्बातों कि सोच पहचान देती है कदमों को आशाओं कि लहर परख देती है लहरों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है किनारों को दिशाओं कि राह लहरे देती है खयालों को नजारों कि सोच पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को धाराओं कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है एहसासों को अदाओं कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को अरमानों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है कोशिश को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को तरानों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी उम्मीदे देती है लहरों को सपनों कि सुबह नजारे देती है राहों को जज्बातों कि सोच किनारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को बदलावों कि परख इशारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को अंदाजों कि परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि सुबह सपने देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है राहों को अरमानों कि तलाश इरादे देती है नजारों को अफसानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को बदलावों कि समझ अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी उम्मीदे देती है अदाओं को आशाओं कि निशानी राहे देती है जज्बातों कि रोशनी को एहसासों कि समझ तराने देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है खयालों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश अहमियत देती है कदमों को आशाओं कि अहमियत अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है नजारों कि परख कोशिश कि पहचान अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है खयालों को बदलावों कि समझ रोशनी के संग अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी किनारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं कि आस के लिए राहों कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह कि आहट अफसाने देती है।
दास्तान मे कोशिश कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है खयालों कि सोच के संग रोशनी किनारे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है लहरों को बदलावों कि पहचान इशारे के संग अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...