Friday 17 January 2020

कविता. ३३६७. हर नजारे को खयालों कि।

                                                     हर नजारे को खयालों कि।
हर नजारे को खयालों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सरगम राहे देती है जज्बातों को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है कदमों को आशाओं कि पुकार तराने देती है लहरों को बदलावों कि समझ इशारे देती है तलाश को नयी सौगात आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि किनारे देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि पुकार किनारे देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आशाएं देती है उजालों को रोशनी कि समझ राहे देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को नयी अल्फाज दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून देती है राहों को कदमों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि आवाज इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच सहारे देती है लम्हों को अरमानों कि कोशिश राहे देती है दास्तानों को नयी रोशनी उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है अदाओं को लहरों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि समझ दास्ताने देती है अदाओं को किनारों कि लहर परख देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग कोशिश देती है तरानों को आवाजों कि पहचान दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को नयी अल्फाज तलाश देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग देती है उम्मीदों को राहों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि परख राहे देती है एहसासों को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि समझ आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि कोशिश आस देती है जज्बातों को नयी सौगात सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है एहसासों को आशाओं कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि आस तराने देती है अंदाजों को किनारों कि समझ उम्मीदे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है अदाओं को खयालों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को नयी अल्फाज तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि पुकार देती है अदाओं को इशारों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि तलाश इरादे देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को नयी सौगात आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है राहों को जज्बातों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि सुबह रोशनी देती है अदाओं को अफसानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच किनारे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है एहसासों को नयी‌ उमंग आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ देती है जज्बातों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि लहर सोच देती है कदमों को आशाओं कि निशानी पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट पहचान देती है दिशाओं को नयी रोशनी उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच देती है अफसानों को किनारों कि सरगम धून देती है।
हर नजारे को खयालों कि राह किनारे देती है एहसासों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है रोशनी को बदलावों कि सुबह इशारे देती है अल्फाजों को तरानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को नयी पुकार इशारे देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह देती है आवाजों को बदलावों कि सरगम धून देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...