Wednesday 29 January 2020

कविता. ३३९२. हर कोशिश के एहसास कि।

                                                       हर कोशिश के एहसास कि।
हर कोशिश के एहसास कि समझ हवाओं कि दास्तान देती है मौसम के लम्हों को नजारों कि पहचान इशारे देती है अंदाजों को अफसानों कि पुकार सहारे देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि तलाश आवाजों कि धून देती है लहरों के दास्तानों को अफसानों कि सोच सुबह देती है लहरों को बदलावों कि अदाएं रोशनी देती है उम्मीदों को राहों कि परख सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश दिशाएं देती है नजारों को अरमानों कि समझ किनारे देती है आशाओं को लहरों कि उमंग अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि पहचान आशाओं कि लहर देती है जज्बातों के लम्हों को आवाजों कि धून पुकार देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को अरमानों कि परख इशारे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को लहरों कि कोशिश धून देती है राहों को जज्बातों कि सोच अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि सुबह अंदाजों कि समझ देती है कदमों के आशाओं को दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश नजारे देती है जज्बातों को तरानों कि सोच अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि समझ इरादे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच नजारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि परख नजारों कि तलाश देती है आस के आवाजों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को तरानों कि सोच दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि निशानी अदाओं कि सुबह देती है खयालों के रोशनी को एहसासों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को लहरों कि सौगात सहारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि आस दास्तानों कि परख देती है अंदाजों के राहों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है लम्हों को आवाजों कि धून पुकार देती है नजारों को दिशाओं कि निशानी समझ देती है तरानों को अदाओं कि पहचान इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह अहमियत कि सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि आवाज पुकार कि निशानी देती है कदमों के अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तराने देती है किनारों को दास्तानों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है जज्बातों को किनारों कि समझ अहमियत सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि परख आवाजों कि धून देती है दास्तानों के आशाओं को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि कोशिश परख देती है राहों को अरमानों कि तलाश उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तराने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अहमियत सरगम देती है।
हर कोशिश के एहसास कि सोच आशाओं कि लहर देती है किनारों के अंदाजों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश दास्ताने देती है आशाओं को राहों कि पहचान समझ देती है जज्बातों को लहरों कि उम्मीद राह देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अफसानों को तरानों कि सोच अहमियत सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...