Monday 20 January 2020

कविता. ३३७४. मुस्कान को एहसासों कि रोशनी।

                                               मुस्कान को एहसासों कि रोशनी।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सपने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सपने देती है उम्मीदों को परख कि धाराएं सरगम देती है आशाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है सपनों को आस तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अदाओं को आवाजों कि धून सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है अल्फाजों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है लहरों को बदलावों कि समझ सहारे देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है तरानों को अरमानों कि पहचान के इशारों कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी दास्ताने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है खयालों को बदलावों कि सुबह पुकार देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश परख देती है आवाजों को अदाओं कि पहचान देती है राहों को तरानों कि सोच सहारे देती है लहरों को बदलावों कि समझ के संग अफसानों कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी किनारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ इरादे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सुबह देती है नजारों को अरमानों कि तलाश दास्तान देती है आशाओं को दिशाओं कि आस अफसाने देती है खयालों को बदलावों कि परख किनारे देती है आवाजों के सपनों को जज्बातों कि तलाश कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है अंदाजों कि कोशिश के संग लम्हों कि पहचान कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी सुबह देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच अफसाने देती है राहों को अरमानों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ परख देती है दिशाओं को तरानों कि सुबह उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं कि निशानी के संग इशारों कि आस कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उम्मीदे देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह तराने देती है खयालों को बदलावों कि कोशिश आस देती है लहरों को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है अंदाजों को दास्तानों के संग दिशाओं कि अरमान कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी परख देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश इरादे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश दिशाएं देती है अरमानों को कदमों के संग इशारों कि कोशिश कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को अंदाजों कि आस दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को खयालों कि सोच दास्तान देती है तरानों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को खयालों के संग आवाजों कि अहमियत कि सरगम देती है।
मुस्कान को एहसासों कि रोशनी तराने देती है कदमों को अफसानों कि समझ अदाएं देती है लहरों को बदलावों के सोच कि परख अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है किनारों को जज्बातों कि सोच पुकार देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है नजारों को अंदाजों के संग रोशनी कि सुबह कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...