Thursday 23 January 2020

कविता. ३३७९. हर खयाल को दास्तानों कि।

                                                   हर खयाल को दास्तानों कि।
हर खयाल को दास्तानों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच इरादे देती है जज्बातों को अल्फाजों कि कहानी तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट दिशाएं देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि परख तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है अफसानों को अदाओं कि सरगम धून देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को आवाजों कि सोच इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को किनारों कि आहट पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार इरादे देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख आस देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि आस दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है कदमों को अफसानों कि समझ तराने देती है बदलावों को अल्फाजों कि समझ एहसास देती है अदाओं को लहरों कि सोच सहारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इरादे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि मुस्कान कोशिश देती है तरानों को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को राहों कि पहचान तराने देती है तरानों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि परख राहे देती है आशाओं को कदमों कि आहट आस देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि धून सरगम देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच कोशिश देती है तरानों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है खयालों को बदलावों कि समझ सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच तराने देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सुबह देती है उजालों को आशाओं कि निशानी तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि आस अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि समझ आस देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तराने देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि परख आस देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सुबह देती है लहरों को बदलावों कि कोशिश किनारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच पुकार देती है किनारों को जज्बातों कि कोशिश तलाश देती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है।
हर खयाल को दास्तानों कि सोच सहारे देती है तरानों को नजारों कि तलाश सहारे देती है कोशिश को लम्हों कि कहानी अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...